scriptबस चला रहे ड्राइवर का हेलमेट के लिए कर दिया चालान | Bus driver got penalty for not wearing helmet during bus driving | Patrika News
गोरखपुर

बस चला रहे ड्राइवर का हेलमेट के लिए कर दिया चालान

यूपी पुलिस का नया कारनामा
रोडवेज डिपो पहुंचा चालान पत्र तो सब हैरान

गोरखपुरSep 18, 2019 / 10:55 am

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

helmet_in_bus.jpeg

demo pic

नया मोटर वेहिकल एक्ट लागू होने के बाद यूपी पुलिस की नित नई कारगुजारियां सामने आ रही हैं। गाड़ी चेकिंग के नाम पर पुलिस वालों द्वारा की जाने वाली पिटाई अभी विभाग की किरकिरी कर ही रही थी कि महराजगंज में यातायात पुलिस ने सरकारी बस ड्राइवर का चालान इसलिए काट दिया क्योंकि उसने बस चलाते समय हेलमेट नहीं पहनी थी।
Read this also: यूपी में एंटी करप्शन की बड़ी कार्रवाई, सीएम के शहर में एक और घूसखोर को रंगे हाथ पकड़ा

दरअसल, मामला 26 अगस्त की है। निचलौल बस डिपो की बस लेकर दोपहर में अलाउद्दीन जिला मुख्यालय जा रहे थे। सिंदुरिया के पास यातायात पुलिस ने बस रोककर गाड़ी चेक की। चालक द्वारा सीट बेल्ट पहना गया है या नहीं यह भी जांच किया। पूरी जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने बस के चालक का चालान हेलमेट नहीं पहने होने पर चालान काट दिया। चालान जब रोडवेज में पहुंचा तो सब हैरान रह गए। वजह यह कि चालान पर सरकारी बस का नंबर था और चालक को हेलमेट नहीं पहनना बताया गया था। चालान पांच सौ रुपये का काटा गया था।
निचलौल डिपो के एआरएम भुवनेश्वर प्रसाद ने बस चलाते हुए चालक द्वारा हेलमेट पहने जाने के औचित्य और हेलमेट नहीं पहनने पर चालान काटे जाने की शिकायत महराजगंज एसपी से की। विभाग ने उच्चाधिकारियों को भी इस अनोखे चालान के बारे में अवगत करा दिया है।

Home / Gorakhpur / बस चला रहे ड्राइवर का हेलमेट के लिए कर दिया चालान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो